29 नवंबर को Deepak Chemtex IPO खुलने जा रहा ग्रे मार्केट में मचा रहा धमाल प्राइव बैंड 76-80

Deepak Chemtex IPO GMP Today- अगर आप भी आईपीओ में निवेश करने की सोच रहे। तो यह आप के लिये शुनहारा मौका हो सकता है। 29 नवंबर को दीपक केमटेक्स लिमेटेड (Deepak Chemetex Limeted) अपना आईपीओ (IPO) निवेशकों के लिए ओपन करने जा रही है। दीपक केमटेक्स लिमिटेड की स्थापना साल 1997 में मुंबई से गोवा जाने वाले रास्ते में रत्नागिरी जिले के परशुराम इंडस्ट्रियल क्षेत्र, लोटे में हुई थी। दीपक केमटेक्स फूड, कॉस्मेटिक, कन्फेक्शनरी, फार्मा, फीड और इंकजेट इंक के कलरेंट बनती है। कंपनी का आईपीओ निवेशकों के लिए 1 दिसंबर तक ओपन रहेगा।

Join Telegram Group

दीपक केमटेक्स आईपीओ डिटेल्स (Deepak Chemtex IPO Details)

दीपक केमटेक्स का आईपीओ निवेशकों के लिए 29 नवंबर से 1 दिसंबर तक ओपन रखेगा। दीपक केमटेक्स ने अपने 10 रुपये फेस वैल्यू शेयर का प्राइस बैंड 76-80 रुपये तय किया है। कंपनी ने अपने लॉट में 1600 शेयर रखे है। जिस के लिए निवेशकों को 1,28,000 रुपये का निवेश करना होगा। दीपक केमटेक्स का इस इश्यू से 23.04 करोड़ रुपये जुटाने का प्लान है। सेबी के पास जमा किए गये ड्राफ्ट पेपर के मुताबित प्रमोटर की 99.40 प्रतिशत हिस्सेदारी वाली दीपक केमटेक्स इस इश्यू में 23.04 करोड़ रुपये के 28.80 लाख फ्रेश इक्विटी शेयरों की बिक्री करेगी। यह इश्यू पूरी तरह से फ्रेश इश्यू है। इस इश्यू में ऑफर फॉर सेल (OFS) के माध्यम से कोई बिक्री नहीं होगी।

बिग शेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड दीपक केमटैक्स के आईपीओ के लिए रजिस्ट्रार की भूमिका में है जबकि हेम सिक्योरिटी लिमिटेड कंपनी के बुक रनिंग लीड मैनेजर की भूमिका में है।

 

दीपक केमटेक्स आईपीओ लिस्टिंग डिटेल्स (Deepak Chemtex IPO Listing Details)

दीपक केमटेक्स ने सेबी को दिये गये आईपीओ ड्राफ्ट पेपर में जानकारी में बताया है की आईपीओ का 50 फीसदि हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB), 35 फीसदि हिस्सा रिटेल इनवेस्टर्स के और 15 फीसदि हिस्सा नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) के लिए आरक्षित हैं। कंपनी ने बताया कि आईपीओ से जुटाये फंड का इस्तेमाल सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल करने वाली है और दीपक केमटेक्स की सहयोगी कंपनी डीसीपी स्पेशलिटी केमिकल्स प्राइवेट के कामकाजी पूंजी संबंधी जरूरत के लिए भी इस फंड का इस्तेमाल होगा। आईपीओ सफलता के बाद शेयरों का अलॉटमेंट 6 दिसंबर को होगा। आईपीओ में सफल निवेशकों के डिमेट अकाउंट में 8 दिसंबर को शेयर क्रेडिट हो जायेगे। दीपक केमटेक्स की लिस्टिंग बीएसई (BSE), एसएमई (SME) में 11 दिसंबर को होगी।

यह भी पढ़े- Coal India ने खोला अपने Q2 में दिये शानदार नतीजे रेवेन्यू में 4 प्रीतिशत और नेट प्रॉफिट में 12.5 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज

दीपक केमटेक्स जीएमपी (Deepak Chemtex GMP)

दीपक केमटेक्स का शेयर ग्रे मार्केट में बुलिश दिख रहा है। शेयर बाजार के एक्सपर्ट्स के मुताबित दीपक केमटेक्स का शेयर 22 रुपये के प्रीमियम के साथ ट्रेड कर रहा है। अगर 80 रुपये के अपर प्राइस बैंड के हिसाब से देखें तो दीपक केमटेक्स के शेयर 102 रुपये के करीब लिस्ट हो सकता है। यानी लिस्टिंग डे में निवेशकों को 30 फीसदि तक का फायदा हो सकता है।Gffdffgffgg

डिस्क्लेमर- यह आर्टिकल एक जानकारी के आधार से लिखा गया है। हमारा उद्देश्य है केवल जानकारी देना है। हम किसी भी शेयर,म्यूच्यूअल फंड इत्यादि में निवेश की सलाह नहीं देते है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन हैं निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर की राय जरुर ले।

Leave a comment