DOMS Industries IPO में दाव लगाने का आज आखरी मौका ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर में उछाल!

DOMS Industries IPO- स्टेशनरी और आर्ट प्रोडक्ट्स बनने वाली इंडिया की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी डोम्स इंडस्ट्रीज (DOMS Industries) के आईपीओ (IPO) में दाव लगाने का आज निवेशकों के पास आखरी मौका है। डोम्स इंडस्ट्रीज का आईपीओ निवेशकों के लिए 13 दिसंबर को ओपन हुआ था।

कंपनी के आईपीओ को निवेशकों से जबरदस्त रिस्पॉन्स लिखा था। आईपीओ ओपन होने के कुछ ही घंटों में पूरी तरह सब्सक्राइब हो गया था। कंपनी का आईपीओ आज 15 को 1:30 में ऑवर ऑल 33.21 गुना सब्सक्राइब हो चुका है। अभी तक सब से ज्यादा सब्सक्राइब रिटेल निवेशकों ने 60.54 गुना फिर 50.25 गुना नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) और क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) कोटे से आईपीओ को 15.19 गुना सब्सक्राइब हुआ है।

Join Telegram Group

डोम्स इंडस्ट्रीज IPO Details

डोम्स इंडस्ट्रीज का आईपीओ निवेशकों के सब्सक्राइब लिए 13-15 दिसंबर तक के लिए ओपन हुआ है। कंपनी ने अपने 10 रुपये फेस वैल्यू शेयर का प्राइस बैंड 750-790 रुपये तय किया है। कंपनी ने अपने कर्मचारियों को सब्सक्राइब करने पर 75 रुपये प्रति शेयर की छूट देने निर्णय लिया है। कंपनी के लॉट में 18 शेयर है जिस के लिए निवेशकों को कम से कम 14,220 रुपये का निवेश करना पड़ेगा। रिटेल निवेशक अधिकतम 13 लॉट में दाव लगा सकते है। कंपनी का आईपीओ से 1200 करोड़ रुपये जुटाने का प्लान है। प्रमोटर्स की ओर से 25-25 करोड़ रुपये के शेयर बेचे जाएंगे। कंपनी इस इश्यू में 350 करोड़ रुपये के फ्रेश इक्विटी शेयरों की बिक्री होनी और 850 करोड़ रुपये के 1,07,59,493 शेयरों की बिक्री ऑफर फॉर सेल (OFS) के माध्यम से होगी।

किस के लिये कितना हिस्सा रिजर्व और लिस्टिंग डिटेल्स

डोम्स इंडस्ट्रीज के आईपीओ का 75 फीसदि हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के लिए और हाई नेटवर्थ इंडिविजुअल्स के लिये 15 फीसदि हिस्सा रिजर्व किया गया है। जबकि रिटेल निवेशकों के लिए 10 फीसदि हिस्सा रिजर्व है। आईपीओ सफलता के बाद आईपीओ शेयर का अलॉटमेंट 18 दिसंबर को होना है। सफल निवेशकों के डिमेट अकाउंट में आईपीओ शेयर 19 दिसंबर को क्रेडिट हो जाएगे। डोम्स इंडस्ट्रीज की लिस्टिंग बीएसई (BSE), एनएसई (NSE) में 20 दिसंबर को होनी है।

यह भी पढ़े- रक्षा मंत्रालय से 2,956 करोड़ रुपये का कम मिलने से कंपनी के शेयर में दिखी लगता तार तेजी कौन सी है कंपनी जाने?

डोम्स इंडस्ट्रीज जीएमपी (DOMS Industries GMP)

शेयर बाजार के एक्सपर्ट के मुताबित कंपनी के शेयर को ग्रे मार्केट में जबरदस्त रिस्पोंस मिल रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार डोम्स इंडस्ट्रीज का शेयर ग्रे मार्केट में 515 रुपये के प्रीमियम के साथ ट्रेड कर रहा है। जोकि आईपीओ प्राइस बैंड से 65.19 फीसदि अधिक है। कंपनी का शेयर बाजार में 1305 रुपये में लिस्ट होने का अनुमान है।

डिस्क्लेमर- यह आर्टिकल एक जानकारी के आधार से लिखा गया है। हम कोई फाइनेंशियल एडवाइजर नहीं है। हम किसी भी तरह के निवेश की सलाह नहीं देते है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है निवेश से पहले अपने सेबी सर्टिफाइड फाइनेंशियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले।

Leave a comment