Site icon Film Feed

3 नवंबर को ESAF Small Finance Bank IPO ओपन करने जा रही निवेश से पहले जान ले ये महत्वपूर्ण जानकारी

ESAF Small Finance Bank IPO GMP Today- अगर आप भी शेयर बाजार में पैसे लगाने की सोच रहे। तो ये खबर आप के कम की है। कल यानी 3 नवंबर को ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक (ESAF Small Finance Bank) अपना इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) निवेशकों के सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन करने जा रही है। ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक रिटेल लोन, माइक्रो लोन, कॉर्पोरेट लोन, एमएसएमई (MSME) लोन और क्रषि लोन सेगमेंट में काम करती हैं। ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक के आईपीओ (IPO) में निवेशक 7 नवंबर 2023 तक दाव लगा सकते हैं।

Join Telegram Group

ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक आइपीओ डिटेल्स (ESAF Small Finance Bank IPO Details)

ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक का आईपीओ (IPO) निवेशकों के लिए 3-7 नवंबर तक ओपन है। कंपनी ने अपने 10 रुपये फेस वैल्यू शेयर का प्राइस बैंड 57-60 रुपये तय किया है। कंपनी ने अपने निवेशकों के लिये 250 शेयर का लॉट निर्धारित किया है। कंपनी के 1 लॉट में दाव लगाने के लिये निवेशकों को कम से कम 15,000 रुपये का निवेश करना होगा। रिटल निवेशक अधिकतम 13 लॉट में दाव लगा सकता हैं। कंपनी ने आईपीओ कर्मचारियों के लिए 5 रुपये का डिस्काउंट के साथ 12.5 करोड़ रुपये के शेयर रिजर्व रखे है। ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक का इस इनीशियल पब्लिक ऑफर से 463 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक इस इश्यू में 390.70 करोड़ रुपये के 6,51,16,667 फ्रेश इक्विटी शेयर कि बिक्री होगी। 72.30 करोड़ रुपये के 1.20 करोड़ शेयर कि बिक्री ऑफर फॉर सेल (OFS) के माध्यम से होगी।

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड, डैम कैपिटल एडवाइजर्स लिमिटेड (पूर्व में आईडीएफसी सिक्योरिटीज लिमिटेड) और नुवामा वेल्थ मैनेजमेंट लिमिटेड ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं, जबकि लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड इश्यू के लिए रजिस्ट्रार है।

ESAF Small Finance Bank लिस्टिंग डिटेल्स

ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक का आईपीओ का आधा फीसदि हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के लिए 35 फीसदि हिस्सा रिटेल निवेशकों के और 15 फीसदि हिस्सा नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) के लिए आरक्षित है। आईपीओ शेयर का अलॉटमेंट 10 नवंबर को होना है। कंपनी रिफ़ंड प्रक्रिया 13 नवंबर को शुरू करेगी। सफल निवेशकों के डिमैट अकाउंट में शेयर 15 नवंबर को क्रेडिट होने है। ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक की लिस्टिंग घरेलू बाजार बीएसई (BSE) एनएसई (NSE) में 16 नवंबर को होनी है।

यह भी पढ़े- हिमाचल सरकार से 1097 करोड़ रूपये का ऑर्डर मिलते बुलेट ट्रेन की तरह भागा शेयर

ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक GMP

शेयर बाजार के विशेषज्ञों के अनुसार ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक का आईपीओ शेयर अन-लिस्टेड मार्केट में धमाल मचा रहा है। जानकारो के मुतबित कंपनी का आईपीओ शेयर आज ग्रे मार्केट में 9 रुपये प्रीमियम के साथ ट्रेड कर रहा हैं।

डिस्क्लेमर- यह आर्टिकल जानकारी के उद्देश्य से लिखा गया है। हम किसी भी शेयर इत्यादि में निवेश करने की सलाह नही देते हैं। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है निवेश से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर सलाह जरूर लें।

 

Exit mobile version