खुल गया IBL Finance IPO निवेश करे? जाने एक्सपर्ट की राय जाने क्या है ग्रे मार्केट में है शेयर का हाल

IBL Finance IPO GMP Today- आज 9 जनवरी को फाइनेंशियल सर्विस देने वाली कंपनी आईबीएल फाइनेंस (IBL Finance) का एसएमई सेगमेंट में इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) निवेशकों के दाव लगाने के लिए ओपन हो गया है। कंपनी के आईपीओ में निवेश 11 जनवरी तक दाव लगा सकते है। आप को बता दे कि फेडेक्स सिक्योरिटीज इस एसएमई आईपीओ का लीड मैंनेजर है और बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड इश्यू का रजिस्ट्रार है।

Join Telegram Group

आईबीएल फाइनेंस आईपीओ डिटेल्स (IBL Finance IPO Details)

आईबीएल फाइनेंस का इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) निवेशकों के दाव के लिए 9-11 जनवरी तक खुला है। यह आईपीओ पूरी तरह से फ्रेश आईपीओ इश्यू है। इस इश्यू में ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए कोई भी बिक्री नहीं होगी। कंपनी इस आईपीओ में 33.41 करोड़ रुपये के 65.50 लाख फ्रेश इक्विटी शेयरों की बिक्री करेगी। कंपनी ने अपने 10 रुपये फेस वैल्यू शेयर का प्राइस बैंड फिक्स 51 रुपये तय किया है। कंपनी ने अपने लॉट में 2000 शेयर रखे है जिस को लेने के लिए निवेशकों 102,000 रुपये का निवेश करना पड़ेगा।

आईबीएल फाइनेंस जीएमपी (GMP)

शेयर बाजार के जानकारो के अनुसार कंपनी के शेयर ग्रे मार्केट में फ्लैट दिख रहा है। जानकारो ने बताया कंपनी के आईपीओ खुलने के बाद निवेशकों के द्वारा मिले रिस्पांस से जीएमपी में कुछ हाल चाल दिख ने को मिल सकती है। जानकरो ने सलाह दिया कि आईपीओ में कंपनी के फंडामेंटल और फाइनेंसियल स्थिति को देख के निवेश करे।

यह भी पढ़े- खुल गया 9 जनवरी को Jyoti CNC Automation का IPO ग्रे मार्केट से मिल रहा अच्छा रिस्पांस, निवेश करे?

आईबीएल फाइनेंस लिस्टिंग, इतना किस के लिये रिजर्व इश्यू

आईबीएल फाइनेंस के आईपीओ शेयरों का अलॉटमेंट 12 जनवरी को होगा। सफल निवेशकों के डिमैट अकाउंट में आईपीओ शेयर 15 जनवरी को क्रेडिट होगे। आईबीएल फाइनेंस की लिस्टिंग एनएसई (NSE), एसएमई (SME) में 16 जनवरी को होगी। कंपनी ने इश्यू का आधा हिस्सा रिटेल इनवेस्टर्स और बचा 50 फीसदि हिस्सा अन्य के लिए रिजर्व रखा है।

डिस्क्लेमर- यह आर्टिकल एक जानकारी के आधार से लिखा गया है। हम कोई फाइनेंशियल एडवाइजर नहीं है। हम किसी भी तरह के निवेश की सलाह नहीं देते है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है निवेश से पहले अपने सेबी सर्टिफाइड फाइनेंशियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले।

Leave a comment