Innova Captab IPO खुलते दिखी रिटेल निवेशकों की दिलचस्पी पहले दिन ही ऑवर-ऑल 2 गुना से अधिक हुआ सब्सक्राइब आईपीओ जीएमपी में दिखी गिरावट प्राइस बैंड 426-448

Innova Captab IPO GMP Today- आज 21 दिसंबर को फार्मा कंपनी इनोवा कैपटैब (Innova Captab) का आईपीओ (IPO) खुल गया। आईपीओ खुलते ही रिटेल इनवेस्टर्स के कोटे से 2.19 गुना इश्यू को सब्सक्रिप्शन मिल गया। कंपनी ने आईपीओ खुल ने से पहले 17 एंकर निवेशकों से 171 करोड़ रुपये जुटा चुकी है। कंपनी ने एंकर निवेशकों को 448 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 38,16,963 इक्विटी शेयर बेचे है। इनोवा कैपटैब का टोटल इश्यू साइज 570 करोड़ रुपये का है। कंपनी का आईपीओ निवेशकों के दाव के लिए 26 दिसंबर तक खुला हुआ है।

Join Telegram Group

इनोवा कैपटैब आईपीओ डिटेल्स (Innova Captab IPO Details)

इनोवा कैपटैब के इश्यू खुलते कुछ ही घंटों में रिटेल इनवेस्टर्स द्वारा पूरा सब्सक्राइब हो गया। QIB के कोटे से 0.44 और NII कोटे से पहले दिन 0.99 सब्सक्राइब हुआ। इनोवा कैपटैब का आईपीओ पहले दिन ओपर ऑल 1.43 गुना सब्सक्राइब हुआ। कंपनी इस इश्यू में 320 करोड़ रुपये के 71.42 लाख इक्विटी शेयर की बिक्री फ्रेश इश्यू के माध्यम से होगी और 250 करोड़ रुपये के 55.80 लाख शेयरों की बिक्री ऑफर फॉर सेल (OFS) के माध्यम से होगी। कंपनी ने अपने 10 रुपये फेस वैल्यू शेयर का प्राइस बैंड 426-448 रुपये तय किया है। कंपनी ने अपने लॉट में 33 शेयर रखे है। जिस में दाव लगाने के लिए रिटेल इनवेस्टर्स को कम से कम 14,784 रुपये का निवेश करना पड़ेगा।

इनोवा कैपटैब आईपीओ लिस्टिंग डिटेल्स (Innova Captab IPO Listing Details)

कंपनी ने इश्यू का 50 फीसदि हिस्सा (QIB), 35 फीसदि हिस्सा रिटेल इनवेस्टर्स के लिये और 15 फीसदि हिस्सा (NII) के लिए रिजर्व रखा गया है। कंपनी अपने शेयरों का अलॉटमेंट 27 दिसंबर को करेगी। 28 दिसंबर को कंपनी रिफंड्स की प्रक्रिया शुरू करेगी और 28 दिसंबर को निवेशकों के डिमेट अकाउंट में आईपीओ शेयर क्रेडिट कर दिये जायेगे। आईपीओ सफलता के बाद शेयर बाजार में इनोवा कैपटैब की लिस्टिंग बीएसई (BSE), एनएसई (NSE) में 29 दिसंबर को होगी।

इनोवा कैपटैब जीएमपी (Innova Captab GMP)

अब कंपनी शेयर के ग्रे मार्केट प्रीमियम के हाल की बात करे तो आईपीओ ओपन होने से एक दिन पहले यानी की 20 दिसंबर को कंपनी के शेयर का प्राइस ग्रे मार्केट में 211 रुपये के प्रीमियम में ट्रेड कर रहा था। लेकिन मौजूदा दिन 21 दिसंबर को कंपनी का शेयर ग्रे मार्केट में 100 रुपये के प्रीमियम के साथ ट्रेड करते दिखा। जोकि आईपीओ के अपर प्राइस बैंड के 22.23 प्रतिशत है। यानी की कंपनी के शेयर की लिस्टिंग शेयर बाजार में 548 रुपये में होने का अनुमान है।

यह भी पढ़े- रक्षा मंत्रालय से 2,956 करोड़ रुपये का कम मिलने से कंपनी के शेयर में दिखी लगता तार तेजी कौन सी है कंपनी जाने?

डिस्क्लेमर- यह आर्टिकल एक जानकारी के आधार से लिखा गया है। हम कोई फाइनेंशियल एडवाइजर नहीं है। हम किसी भी तरह के निवेश की सलाह नहीं देते है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है निवेश से पहले अपने सेबी सर्टिफाइड फाइनेंशियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले।

 

Leave a comment