कल खुलने जा रहा Jyoti CNC Automation IPO जाने निवेश से पहले इश्यू से जुड़ी जानकारी ग्रे मार्केट से मिल रहे चौकने वाले संकेत प्राइस बैंड 315-331

Jyoti CNC Automation IPO GMP Today- अगर आप भी इनिशियल पब्लिक आफरिंग (IPO) में निवेश करने के लिए सोच रहे है। तो आप के पास एक शुनहारा मौका है। कल 9 जनवरी दिन मंगलवार को ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन (Jyoti CNC Automation) अपना आईपीओ (IPO) निवेशकों के लिए ओपन करने जा रही है। ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन एयरोस्पेस, डिफेंस और मेडिकल आदि इंडस्ट्रीज के लिए मेटल कटिंग कंप्यूटर न्यूमेरिकल कंट्रोल (CNC) मशीन्स बनती है। कंपनी का आईपीओ निवेशकों के लिए 11 जनवरी तक खुला है।

Join Telegram Group

ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन प्राइस बैंड(Price Band), आईपीओ डिटेल्स (IPO Details)

कंपनी का आईपीओ निवेशकों के सब्सक्रिप्शन के लिए 9-11 जनवरी तक ओपन है। यह इश्यू पूरी तरह से फ्रेश इश्यू है। इस इश्यू में ऑफर फॉर सेल के माध्यम से कोई भी बिक्री नहीं होगी। कंपनी इस आईपीओ में 1000 करोड़ रुपये के 30,211,480 फ्रेश इक्विटी शेयरों की बिक्री करेगी। कंपनी ने अपने 2 रुपये फेस वैल्यू शेयर का प्राइस बैंड 315-331 रुपये तय किया है। कंपनी ने अपने लॉट में 45 शेयर रखे है। जिस के लिए निवेशक को 14,895 रुपये का निवेश करना पड़ेगा। कंपनी ने अपने एम्पलॉइज को प्रति शेयर 15 रुपये का डिस्काउंट दिया है। रिटेल निवेशक अधिकतम 13 लॉट में दाव लगा सकते है।

 

आईपीओ लिस्टिंग, किस के लिए कितना हिस्सा रिजर्व

ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन ने इश्यू का 75 फीसदि हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के लिए, 15 फीसदि हिस्सा हाई नेट वर्थ वाले इंडीविजुअल्स के लिये और 10 फीसदि हिस्सा रिटेल इनवेस्टर्स के लिये आरक्षित किया है। कंपनी ने अपने कर्मचारियों 5 करोड़ रुपये के शेयर रिजर्व रखे है। आईपीओ सफलता के बाद कंपनी के आईपीओ शेयर का अलॉटमेंट 12 जनवरी को होगा। आईपीओ शेयर सफल निवेशकों के डिमैट अकाउंट में 15 जनवरी को क्रेडिट कर दिये जाएंगे। कंपनी की लिस्टिंग 16 जनवरी को बीएसई (BSE), एनएसई (NSE) में होनी है।

यह भी पढ़े- रक्षा मंत्रालय से 2,956 करोड़ रुपये का कम मिलने से कंपनी के शेयर में दिखी लगता तार तेजी कौन सी है कंपनी जाने?

ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन जीएमपी (GMP)

ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन का शेयर ग्रे मार्केट में आज 8 जनवरी को 84 रुपये ग्रे मार्केट प्रीमियम में ट्रेड कर रहा है। जोकि अपर प्राइस बैंड के हिसाब से का 25.38 फीसदि है। अगर लिस्टिंग डे तक कंपनी का शेयर ग्रे मार्केट में इतने ही प्रीमियम से ट्रेड करता है। तो कंपनी की लिस्टंग 415 रुपये में हो सकती है।

डिस्क्लेमर- यह आर्टिकल एक जानकारी के आधार से लिखा गया है। हम कोई फाइनेंशियल एडवाइजर नहीं है। हम किसी भी तरह के निवेश की सलाह नहीं देते है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है निवेश से पहले अपने सेबी सर्टिफाइड फाइनेंशियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले।

 

 

Leave a comment