इस Multibagger Stock ने एक ही महीने में निवेशकों के पैसे डबल किए जाने आप भी कौन सी है कंपनी

Multibagger Stock- कल का दिन यानी 1 फरवरी का दिन हर एक छोटे बड़े निवेशक के लिये बहुत महत्त्वपूर्ण होता है। क्यों की 1 फरवरी को भारत सरकार अपना बजट देश के सामने प्रस्तुत करती है। जिस वजह से 1 फरवरी का दिन शेयर बाजार के निवेशकों के लिए बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है। कल 1 फरवरी को देश की वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारामन ने इंटरिम बजट 2024 की घोषणा की जिस का असर आज यानी 2 फरवरी को शेयर बाजार में देख ने को मिला वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारामन ने बजट में इंफ्रास्ट्रक्चर, ग्रीन एनर्जी जैसे बहुत से सेक्टर को बढ़ाने की बात की है। आज हम एक ऐसे ही एक मल्टीबगर शेयर के बारे में बात करने जा रहे जो इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर से जुड़ा हुआ है।

Join Telegram Group

जाने कौन सा है Multibagger Stock

हम बात करने जा रहे है एनबीबीसी (इंडिया) लिमिटेड की जो की रियल एस्टेट सेक्टर डेवलपमेंट, पीएमसी और ईपीसी तीनों क्षेत्रों में कम करती है। कंपनी के शेयरों में लगातार तेजी देखी जा रही है। कंपनी के शेयर में 19 जनवरी 2024 से तेजी देख ने को मिल रही है। इस बीच कंपनी के शेयरों में 23 जनवरी और 30 जनवरी क्रमशः 3.10% और 0.4% की मामूली गिरावट देख ने को मिली। वही बजट के दूसरे दिन 2 फरवरी को ही कंपनी का शेयर इंट्राडे में अपने नए हाई 169.95 में पहोच गया था। कंपनी का शेयर आज 19.6 फीसदि उछाल के साथ 168.65 रुपये में क्लोज हुआ है। शेयर बाजार के जानकरो का मानना है भारत सरकार द्वारा इंफ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र को बढ़ावा मिलने से भी है। कंपनी के शेयर में इतनी तेजी देखी जा रही है।

कंपनी के पास कितना है बुक ऑर्डर

आप को बात दे कि एनबीसीसी (इंडिया) लिमिटेड में देश के राष्ट्रपति की 61.7 फीसदि हिस्सेदारी है। एनबीसीसी (इंडिया) लिमिटेड भारत सरकार की एक नवरत्न कंपनी है। आप को बता दें कि एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी के पास अभी 55300 करोड़ रुपये के ऑर्डर बुक है।

यह भी पढ़े- रक्षा मंत्रालय से 2,956 करोड़ रुपये का कम मिलने से कंपनी के शेयर में दिखी लगता तार तेजी कौन सी है कंपनी जाने?

NBCC (India) Limited ने कितने दिया निवेशकों को रिटर्न

अगर आप ने इस मल्टीबगर कंपनी ने एक महीने पहले 1 लाख का निवेश किया होता तो वह आज 2,09000 रुपये बन गये होते कंपनी ने मात्रा 1 माह में 109.24 फीसदि का शानदार रिटर्न दिया है। वही कंपनी ने 1 साल की अवधि में 388.84 फीसदि का रिटर्न अपने निवेशकों को दिया। इस बीच कंपनी का 52 वीक लो 30.95 रहा और 52 वीक हाई 169.95 रुपये रहा।

डिस्क्लेमर- यह आर्टिकल एक जानकारी के आधार से लिखा गया है। हम कोई फाइनेंशियल एडवाइजर नहीं है। हम किसी भी तरह के निवेश की सलाह नहीं देते है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है निवेश से पहले अपने सेबी सर्टिफाइड फाइनेंशियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले।

Leave a comment