कल खुलने जा रहा Presstonic Engineering IPO कंपनी का शेयर ग्रे मार्केट में मचा रहा धमाल प्राइस बैंड 72 रुपये

Presstonic Engineering IPO GMP- अगर आप भी शेयर बाजार में रुचि रखते है और उस से पैसे कमाने के बारे में सोच रहे। तो ये जानकारी आप के कम की है। कल बाजार के पहले कारोबारी दिन 11 दिसंबर को प्रेसटॉनिक इंजीनियरिंग (Presstonic Engineering) अपना आईपीओ (IPO) निवेशकों के लिए ओपन करने जा रही है।प्रेसटॉनिक इंजीनियरिंग के बारे में चित्तौड़गढ़ (Chittorgarh) के कंट्रीब्यूटिंग एडिटर दिलीप दावड़ा ने बताया कि “कंपनी मेट्रो और इंफ्रा जुड़े प्रोडक्ट्स बनती है। प्रेसटॉनिक इंजीनियरिंग का आईपीओ निवेशकों के लिए 11-13 दिसंबर तक खुला है।

Join Telegram Group

Prosstonic Engineering आईपीओ (IPO) डिटेल्स

प्रेसटॉनिक इंजीनियरिंग का इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) में निवेशक 11-13 दिसंबर तक दाव लगा सकते है। कंपनी ने अपने लॉट में 1600 शेयर रखे है। कंपनी ने अपने 10 रुपये फेस वैल्यू शेयर का प्राइस बैंड 72 रुपये तय किया है। लॉट में दाव लगाने के लिए निवेशकों को कम से कम 1,15,000 रुपये का निवेश करना होगा। कंपनी का यह इश्यू पूरी तरह से प्रेस इश्यू है। कंपनी इस इश्यू में 23.30 करोड़ रुपये के 32,36,800 इक्विटी शेयरों की बिक्री करने वाली है। कंपनी की लिस्टिंग शेयर बाजार में एनएसई (NSE) , एसएमई (SME) में 18 दिसंबर को होनी है।

कहाँ होगा फंड का इस्तेमाल किस के लिये कितना हिस्सा आरक्षित

आईपीओ से जुटाये गये फंड का इस्तेमाल कंपनी अधिक से अधिक इक्विपमेंट और मशीनरी की खरीदारी के लिए कैपिटल एक्सपेंडिचर में होगा और कर्ज चुकाने में और वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने में फंड का इस्तेमाल होगा। बता दें, कंपनी के प्रमोटर्स के पास मौजूदा समय में कंपनी की 99.97 हिस्सेदरी है। जोकि आईपीओ आने के बाद घटकर 57.99 प्रतिशत हो जायेगी। आईपीओ का 50 फीसदि हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिए आरक्षित है और बाकि का 50 फीसदि हिस्सा अन्य कैटेगिरी के लिए रिजर्व है।

यह भी पढ़े- रक्षा मंत्रालय से 2,956 करोड़ रुपये का कम मिलने से कंपनी के शेयर में दिखी लगता तार तेजी कौन सी है कंपनी जाने?

प्रेसटॉनिक इंजीनियरिंग लिस्टिंग और जीएमपी डिटेल्स (Presstonic Engineering Listings, GMP Details)

आईपीओ शिड्यूल के हिसाब से सफल निवेशकों के शेयरों का अलॉटमेंट 14 दिसंबर को किया जाएगा। असफल निवेशकों के रिफंड की प्रक्रिया 15 दिसंबर से शुरू की जाएगी और इसी दिन सफल निवेशकों के डिमैट अकाउंट में आईपीओ पात्र क्रेडिट कर दिये जायेगे। कंपनी की लिस्टिंग एनएसई(NSE) ,एसएमई(SME) प्लेटफार्म में 18 दिसंबर को हो सकती है। टॉप शेयर ब्रोकर की रिपोर्ट के अनुसार प्रेसटॉनिक इंजीनियरिंग का शेयर ग्रे मार्केट में 23 रुपये के प्रीमियम के साथ ट्रेड कर रहा है। यानी की आईपीओ निवेशकों को पहले दिन 31 प्रतिशत तक का मुनाफा हो सकता। यानी की कंपनी के शेयर का डेब्यू शेयर बाजार में 103 रुपये में हो सकता है।

डिस्क्लेमर- यह आर्टिकल एक जानकारी के आधार से लिखा गया है। हमारा उद्देश्य है केवल जानकारी देना है। हम किसी भी शेयर,म्यूच्यूअल फंड इत्यादि में निवेश की सलाह नहीं देते है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन हैं निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर की राय जरुर ले।

Leave a comment